Shree Tirupati Balaji Agro IPO 5 सितंबर 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और यह 9 सितंबर 2024 तक खुला रहेगा। इस आईपीओ का कुल आकार Rs.169.65 करोड़ है, जिसमे Rs.122.42 करोड़ का fresh issue और Rs.47.23 करोड़ का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। IPO के लिए Price band Rs.78-Rs.83 प्रति शेयर रखा गया है, और इसका आवंटन 10 सितंबर को होने की संभावना है, जबकि लिस्टिंग 12 सितंबर को होगी।

Shree Tirupati Balaji Agro IPO

कंपनी का परिचय

Shree Tirupati Balaji Agro IPO मुख्य रूप से फ्लेक्सिबल इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर (FIBC) के उत्पादन में सक्रीय है। यह कंटेनर रसायन, निर्माण और कृषि उत्पादों की पैकेजिंग और परिवहन के लिए उपयोग किए जाते है। कंपनी ने 2023-24 में Rs.539.6करोड़ की आय दर्ज की, जो पिछले साल के मुकाबले 13.5% अधिक थी। इसका शुद्ध लाभ 74.1% की वृद्धि के साथ Rs.36 करोड़ पंहुचा, जो इसके वित्तीय सुदृढ़ता और ग्राहक आधार में विविधता का संकेत है।

Bidding Dates5 Sep- 9 Sep. (2024)
Price RangeRs.78-Rs.83
Lot Size180 Shares
Issue Size169.65 Cr
Minimum InvestmentRs.14,040
Shree Tirupati Balaji Agro IPO List


7 सितंबर 2024 तक, इस IPO को कुल 18.17 गुना सब्सक्राइब किया गया है। रिटेल निवेशकों द्वारा 21.42 गुना सब्सक्रिप्शन किया गया, जबकि Non-Institutional Investors (NII) के लिए 28.56 गुना और क्वालिफाइड इंस्टिटूशनल बायर्स (QIB) के लिए 4.69 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ। यह दर्शाता है कि निवेशकों में खासकर रिटेल और Non-Institutional segment में मजबूत विश्वास है।

Shree Tirupati Balaji Agro IPO

ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP)

GMP किसी आईपीओ के प्रति बाज़ार की धारणा को दर्शाता है। 7 सितंबर 2024 तक, Shree Tirupati Balaji Agro IPO का GMP Rs.36 प्रति शेयर था, जो पिछले दिन के Rs.26 के मुकाबले बढ़ा है। यह दिखाता है कि भले ही शेयर बाज़ार में हाल के दिनों में कुछ गिरावट रही हो, लेकिन इस आईपीओ के प्रति बाजार की धारणा सकारात्मक बनी हुई है। इसका बढ़ता GMP इस बात का संकेत है कि लिस्टिंग के समय भी इस IPO में मजबूत मांग रह सकती है।

Valuation और Growth संभावनाएं

कंपनी का P/E Ratio 14.5x है, जो इसके FY24 के आंकड़ों पर आधारित है ,विशेषज्ञो ने इस आईपीओ को लम्बी अवधि के लिए उपयुक्त माना है। FIBC इंडस्ट्री में 2020 से 2023 के बीच 1.8% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (CAGR) रही है। कंपनी ने अपनी क्षमता में वृद्धि करने और घरेलू व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने की योजना बनाई है, जिससे इसके विकास की संभावनाएं मजबूत है।

क्या आपको सब्सक्राइब करना चाहिए?

विश्लेषकों ने इस IPO को “सब्सक्राइब” करने की सलाह दी है, खासकर माध्यम और लंबी अवधि के निवेशकों के लिए कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति, उद्योग में उसकी पकड़ और भविष्य की विकास संभावनाओ के कारण यह IPO निवेशकों के लिए आकर्षक विकल्प है। हालांकि, हर निवेश में जोखिम होता है, इसलिए निवेशकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों के अनुसार सावधानीपूर्वक निर्णय लेना चाहिए।

Frequently Asked Questions

Que. What is the issue size of Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO?

Ans. The issue size of the Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO is 169.65 Cr.

Que. What is the open and close dates of Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO?

Ans. Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO will be open between 05 Sep and 09 Sept. 2024.

Que. What is the lot size and minimum order quantity of the Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO?

Ans. Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO lot size is 180 and min. quantity is 2520.

Que. Where is the Shree Tirupati Balajee Agro Trading Ltd IPO getting listed?

Ans. The shares are listed in BSE and NSE.

For More:https://stockynews.com/namo-ewaste-management-ipo-gmp-price-details/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *