टेलीग्राम के संस्थापक और CEO पावेल ड्यूरोव (Pavel Durov) को 24 अगस्त 2024 को फ्रांस में गिरफ्तार किया गया है। Pavel Durov, जो फ्रांस और रूस की दोहरी नागरिकता रखते है, उन्हें पेरिस के पास ले बुर्ज़ेट हवाई अड्डे पर उनके निजी जेट से उतरते समय फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया है। यह गिरफ्तारी फ्रांसीसी न्यायिक जांच के बाद हुई, जिसमे टेलीग्राम को ड्रग तस्करी, बच्चो के अपराधों से जुड़े कंटेंट, धोखाधड़ी और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों से जोड़ा गया है। ये आरोप Pavel Durov द्वारा टेलीग्राम पर सामग्री को नियंत्रित करने के लिए सरकारी मांगो का पालन न करने के कारण लगाए गए है।

सामान को स्कैन करने से मना किया?

Pavel Durov लंबे समय से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के समर्थक रहे है और उन्होंने अपनी प्लेटफार्म पर सामान को सेंसर करने से इंकार किया है, जिसके कारण टेलीग्राम अनियंत्रित संचार का केंद्र बन गया है। हालांकि, इस स्थिति ने उन्हें कई सरकारी एजेंसियों की निगरानी में ला दिया है।

Telegram के सीईओ Pavel Durov

टेलीग्राम का गलत इस्तेमाल

क्योकि टेलीग्राम का उपयोग आतंकवाद, मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य अवैध गतिविधियों के लिए किया जा रहा है। यह गिरफ्तारी डिजिटल अधिकारों, सेंसरशिप और टेक कंपनियों की जिम्मेदारियों पर बहस को औरहरा कर रही है।

For more:- https://stockynews.com/krishna-janmashtami-2024-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *