Udaipur Case: यह घटना तब शुरू हुई जब एक सरकारी स्कूल में सुबह 10वीं कक्षा के छात्र को उसके सहपाठी द्वारा चाकू मार दिया गया। इस घटना ने पूरे शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा को जन्म दिया। पीड़ित को गंभीर चोटे आई और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहा उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है। चाकूबाजी के इस घटना के बाद, कई हिन्दू संगगठनो के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया और पथराव भी किया गया।

Udaipur Case: वारदात को कैसे अंजाम दिया

स्थिति तेज़ी से बिगड़ने के बाद प्रशासन ने प्रभावित क्षत्रो में कर्फूय लगा दिया और धारा 144 के तहत बड़े जमावड़े पर रोक लगा दी। अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए और स्थिति नियंत्रित करने के लिए 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया।

Udaipur Case: हालात पर काबू पाने के लिए ये कदम उठाना पड़ा

स्थानीय प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए तेज़ी से कदम उठाए। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए, और जरुरत पड़ने पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया। आरोपी छात्र तथा उसके पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, और घटना की जांच जारी है। अधिकारियों ने शांति बनाए रखने और क़ानून को अपना काम करने देने की अपील की है। राजनितिक नेताओ ने भी पीड़ित का हालचाल लेने के लिए अस्पताल का दायरा किया है, और स्थिति को ख़राब होने से रोकने के लिए एक संभावित प्रयास किया जा रहा है।

Udaipur Case: वारदात को कैसे अंजाम दिया ?

बताया जा रहा था की दोनों छात्रों के बीच पेंसिल दिखाने को लेकर बहस चल गई। जिसके बाद दोनों के बीच में झगड़ा भी हुआ। इसके बाद आरोपी ने मौका मिलते ही इंटरवल के समय पीड़ित को चाक़ू से वार कर दिया। पूछताछ में पता चला की आरोपी ने चाकू स्कूटर की डिक्की में रखकर लाया था। सहपाठियों ने बताया की पीड़ित को घायल अवस्था में पड़ा देख तुरंत प्रिंसिपल को बताया गया जहा उसे टीचरो की मदद से तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

फिलहाल अभी पीड़ित की तबियत खतरे से बाहर है। आरोपी ने पीड़ित के जांघ में वार किया था जिससे पीड़ित से शरीर से काफी रक्त बाहर बह गया था। जिससे उसे लगभग 12 यूनिट खून डॉक्टरों द्वारा रक्त चढ़ाया दिया गया है, जिससे लगभग उसका सारा खून रिप्लेस हो गया।

Udaipur Case: सीसीटीवी में कैद हुआ फरार आरोपी

सीसीटीवी फुटेज में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है की आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद स्कूल की तरफ वापस जाते दिखाई दे रहा है, मगर वो वापस मुड़ा और स्कूटी में बैठकर वहा से फरार हो गया। इस फुटेज में कुल 8 छात्र नज़र आ रहे है। जिसमे 4 छात्र आगे चल रहे है और 3 छात्र पीछे चल रहे है और आखिर में टोपी पहने हुए आरोपी छात्र नज़र आ रहा है।

Udaipur Case: आरोपी के घर चला बुलडोज़र

Udaipur Case: आरोपी के घर चला बुलडोज़र

आरोपी के घर पहुंचने पर पता चला की वहा पर घर का काम चल रहा था। घटना की जाँच करते वक्त पाया गया की आरोपी पक्ष का मकान वन विभाग की ज़मीन पर बना हुआ है। जिसके बाद आरोपी के घर पर नोटिस भेजी गयी और उसके बाद अतिक्रमण न हटाने की वजह से वन विभाग की टीम ने, अवैध निर्माण के चलते आरोपी छात्र के घर पर बुलडोज़र चलाकर घर को ध्वस्त कर दिया।

For more:- https://stockynews.com/kolkata-rape-murder-case-viral-cm-mamta-banerjee/

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *