Upcoming IPO 2024 in Details

जैसा की आप जानते है की आने वाले भविष्य में कई प्रमुख कम्पनियाँ अपने Upcoming IPO की तैयारी कर रही है। जिससे बाजार में काफी हलचल है, और investors की दिलचस्पी का वादा किया जा रहा है। जिससे निवेशकों को काफी बड़ा अवसर का मौका मिलने जा रहा। Electric mobility के प्रति अपने अभिनव दृष्टिकोण के साथ Ola electric का टारगेट स्थायी परिवहन समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करना है। OYO rooms,जिसे OYO Hotels and होम्स के रूप में भी जाना जाता है, पट्टे पर और फ्रैंचाइज़ी वाले होटल ,घर और रहने की जगहों की एक भारतीय बहुराष्ट्रीय आतिथ्य श्रंखला है।

Boat जो अपने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और audio उत्पादों के लिए जानी जाती है ,सार्वजनिक निधि के माध्यम से अपने विकास पथ को बढ़ावा देना चाहतीं है।Electricity उत्पादन क्षेत्र की एक प्रमुख company Bajaj energy का लक्ष्य अपने Upcoming IPO के साथ अपने बुनियादी ढांचे और नवीकरणीय ऊर्जा पहलो को मजबूत करना है। Automotive उद्योग की एक दिग्गज कंपनी Hyundai motor India, संभावित निवेशकों के लिए अपनी रणनितिक प्रगति और भविष्य के लिए तैयार पहलो को प्रदर्शित करने के लिए तैयार है।

Hyundai Motors India IPO

Hyundai Motors India

Hyundai Motors India अपने Upcoming IPO की शुरुआत करने जा रही है ,जो कंपनी और भारतीय ऑटोमोटिव सेक्टर के लिए एक महत्पूर्ण मील का पत्थर है। इस आगामी IPO में निवेशकों में काफी रूचि पैदा होने की उम्मीद है ,क्योकि Hyundai बाजार में मजबूत उपस्तिथि, ठोस वित्तीय प्रदर्शन और नवीन उत्पाद लाइनअप है। Hyundai Motors India,जो South korea की बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव निर्माता Hyundai Motor company की सहायक company है , ने देश में अग्रणी Automobile निर्माताओं में से एक के रूप में खुद में खुद को स्थापित किया है। यह IPO पूंजी जुटाने का लक्ष्य रखता है ताकि और विस्तार किया जा सके तकनीकी उन्नति हो सके और Electric vehicle (EV) Portfolio को मजबूत किया जा सके।

Hyundai Motors India अपने वाहनों को 1366 जगहों से बेचता है और पुरे India में इसके लगभग 1550 सर्विस point है। यह company अपनी गाड़ियों को खुद ही manufacture करती है और अपनी four-wheeler पैसेंजर व्हीकल को बेचती है। इनके मॉडल्स में कुछ इस तरह की व्हीकल सम्बिलित है जैसे Sedan, Hatchbacks,SUVs,and (EVs) . Market में इसका issue size 25000.00Cr है।

OLA electric IPO

OLA Electric

OLA Electric भारत में electric वाहन (EV) और कोर EV कॉम्पोनेन्ट बनाती है। OLA company future factory में Battery pack, Motor, और वाहन फ्रेम सहित EV और EV कॉम्पोनेन्ट के लिए व्यापक तकनीक और निर्माण क्षमताएं विकसित करती है। इसका मुख्य व्यवसाय भारत में EV की मांग से उत्पन्न अवसरों को भुनाने के इर्द-गिर्द घूमता है। उनका लक्ष्य चुनिंदा अंतराष्ट्रीय बाज़ारो में अपने EV के संभावित निर्यात का पता लगाना भी है।

अगस्त 2021 में अपने शुरुआती उत्पाद की घोषणा के बाद से, OLA Electric ने कुल चार उत्पाद पेश किये है और छह अतिरिक्त उत्पादों की योजना का खुलासा किया है। OLA S1PRO उनका पहला EV model, दिसंबर 2021 में डिलीवरी शुरू हुई ,इसके बाद OLA s1,OLA S1air,और OLA S1X+ जैसे बाद के मॉडल आए। कंपनी ने नए EV scooter मॉडल की भी घोषणा की, OLA S1 के नए मॉडल वित्तीय वर्ष 2025 और 2026 में लाने की योजना है। OLA Electric भारत के तमिलनाडु में कृष्णगिरि और धर्मपुरी जिलों में अपना EV हब भी स्थापित कर रही है, जिसमे OLA Future factory, OLA गिगाफैक्ट्री और कृष्णगिरि जिले में सह-स्थित आपूर्तिकर्ता शामिल है। Market में इसका issue size 5500.00Cr है।

BOAT IPO

Boat

BOAT एक Digital- first consumer product company है और वित्तीय वर्ष 2021 के लिए परिचालन से राजस्व के मामले में सबसे बड़े भारतीय डिजिटल -फर्स्ट ब्रांड में से एक है। इसकी स्थापना 2013 में हुई थी और इसका नेतृत्व इसके प्रमुख ब्रांड ”BOAT ” द्वारा किया जाता है ,जिसे 2014 में लांच किया गया था। इसके विभिन्न खंडो में उत्पाद है। यह wired Headphone और earphone, wireless Headphone और Neckband, Bluetooth speaker, Home theatre system जैसे Audio wearables प्रदान करता है। इसमें smartwatch, gaming accessories भी शामिल है, जिनमे wired और wireless headset, mouse और keyboard, Mobile accessories और personal care appliance शामिल है। Market में इसका issue size 2000.00Cr है।

Bajaj Energy IPO

Bajaj Energy

Bajaj Energy Ltd. (BEL) और Lalitpur Power generation company Ltd. (LPGCL) Uttar Pradesh में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी thermal generation कंपनीयो में से है। कंपनी भारत में थर्मल पावर प्लांट विकसित करती है, उन्हें वित्तपोषित करती है। Bajaj Energy के पास उत्तर प्रदेश में 5 स्थानों पर 450 मेगावाट कोयला आधारित थर्मल पावर प्लांट है। Bajaj Energy की कुल सकल स्थापित क्षमता 2,430 मेगावाट है। इसमें Bajaj Energy के स्वामित्व और प्रबंधन वाले 5 प्लांट से 450 मेगावाट और (LPGCL) पावर प्लांट के स्वामित्व और संचालन वाले पावर प्लांट से 1,980 मेगावाट शामिल है Bajaj Energy भविष्य में IPO ऑफर से प्राप्त आय का उपयोग करके LPGCL का पूर्ण रूप से अधिग्रहण करने का इरादा रखता है।

OYO IPO

OYO

OYO rooms ,भारत की अग्रणी आतिथ्य सेवा प्रदाता कंपनी ,जल्द ही अपने Upcoming IPO के माध्यम से शेयर बाजार में कदम रखने की योजना बना रही है। यह IPO भारतीय स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होगा और निवेशकों को OYO के शेयर खरीदने का सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। OYO का उद्देश्य इस Upcoming IPO के माध्यम से जुटाई गयी पूंजी का उपयोग अपने व्यवसाय के विस्तार, तकनीकी उन्नति ,और मौजूदा कर्ज को चुकाने में करना है। OYO की स्थापना 2013 में Ritesh Agrawal ने की थी और यह कंपनी तेज़ी से बढ़ते हुए आज दुनिया भर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।

OYO के IPO को लेकर निवेशकों और बाजार विश्लेषकों के बीच काफी उत्साह है, क्योकि भारतीय स्टार्टअप ecosystem के लिए एक महत्पूर्ण कदम मन जा रहा है। कंपनी की सफलता और इसके तेज़ी से बढ़ते बाजार हिस्सेदारी को देखते हुए, उम्मीद की जा रही है की यह IPO निवेशकों को आकर्षक रिटर्न प्रदान करेगा। हालांकि, निवेशकों को कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन और उद्योग की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए। OYO का Upcoming IPO भारतीय बाजार में एक नई ऊर्जा का संचार करेगा और अन्य स्टार्टअप को भी प्रेरित करेगा की वे शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने की प्रक्रिया को अपनाएं।

Frequently Asked Question

Que. What is the issue size of Hyundai Motor India IPO?

Ans. The issue size of the Hyundai Motor India IPO is Rs. 25000 crore.

Que. What is the issue size of OLA Electric IPO?

Ans. The issue size of the Ola Electric IPO is Rs. 5,500 crore fresh issue + offer sale of 9.52 crore shares.

Que. What is the issue size of OYO IPO?

Ans. The issue size combines a fresh issue of Rs. 7,000 crores and an offer sale of Rs.1,430 crores.

Que. What is the issue size of Boat IPO?

Ans. The issue size is a fresh issue of Rs. 900 crore and an offer for sale of Rs. 1100 crores.

Que. What is the issue size Bajaj Energy of IPO?

Ans. The Bajaj Energy IPO issue size is Rs 5,450 crores out of which is a fresh issue and the rest is an offer for sale.

More: https://stockynews.com/mukesh-ambani-portfolio-2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *